Tuesday, September 27, 2022
Homeउत्तराखंडकरोना संक्रमण: जेलर ने कैदियों को जेल में लेने से ने किया...

करोना संक्रमण: जेलर ने कैदियों को जेल में लेने से ने किया इंकार

टिहरी: जिले में एक महिला की संदिग्ध मौत के मामले में पति, सास और ससुर को कोरोना निवारक केन्द्र न होने से टिहरी जेल में भेजा गया। मामला पिपोला गांव का है। बीती 21 अप्रैल को जीत सिंह की पत्नी वंदना की संदिग्ध हालत में मौत हो गई थी। पुलिस ने महिला की मौत के मामले में उसके पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। राजस्व पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया। तीनों को कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने 14 दिन की रिमांड पर जेल भेजने का आदेश दिया है। राजस्व पुलिस जब उन्हें लेकर नई टिहरी जिला कारागार में पहुंची तो कारागार प्रशासन ने कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए तीनों को जेल में रखने से मना कर दिया। गौरतलब है कि जिला कारागार अधीक्षक एसएस राणा ने कहा कि उच्चाधिकारियों के स्पष्ट निर्देश हैं, कि कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए किसी भी बाहर के कैदी को जेल में नहीं रखा जाएगा। कैदियों की सुरक्षा के लिए यह निर्देश दिए गए हैं। साथ ही अपर पुलिस महानिदेशक कारागार उत्तराखंड का 22 अप्रैल को पत्र आया है। इसमें बाहर से आने वाले नए कैदियों को रखने के लिए मना किया गया है। इस जेल में कैदियों को रखने की क्षमता 150 है और इस जेल में क्षमता से अधिक 164 कैदी रह रहे हैं। इनको कोरोना से संक्रमण न हो इसके लिए अपर पुलिस महानिदेशक कारागार उत्तराखंड ने नए कैदियों के लिए कोरोना निवारक निरोध केंद्र बनाने के आदेश दिए हैं। पुलिस द्वारा किसी भी व्यक्ति को गिरफ्तार किया जाता है, तो उसे एक महीने तक कोरोना प्रीवेंटिव डिटेंशन सेंटर में रखा जाएगा। जिसके बाद कोरोना वायरस से पीड़ित ना होने पर ही उसे जेल में शिफ्ट कराया जाएगा। उसके बाद एसडीएम फिंचाराम चैहान जेल पहुंचे और तीनों आरोपियों को जेल में रखने के निर्देश दिए। इसके बाद तीनों आरोपियों को टिहरी जेल में ही रखा गया है।

46 COMMENTS

  1. Undeniabloy Ьelieve that whichh yoս stated. Υ᧐ur
    favorite justification appeared tο bbe оn the web the simplest tһing to be aware of.
    I ѕay to үoս, Ι definitely gеt annoyeed
    whiⅼe people thbink аbout worries thɑt tһey jᥙst ɗon’t
    know abоut. You managed tο hit the nail uрon tһe top aѕ weⅼl as defined outt tһe whoⅼe thing without aving
    side-effects , people can takе ɑ signal. Wіll probably be bak to
    get more. Thanks

    Мy webpage … продолжить чтение

  2. Thank you for every other great post. Wһere eⅼse could
    anyb᧐dy ɡеt that type օf informatіⲟn in sᥙch аn ideal approach
    of writing? I’νe a presentation subsequent weеk, and I’m on the loⲟk fօr such information.

    My web-site … discuss

  3. Hi tһere exceptional website! Ⅾoes running а blog lіke this require
    a lаrge amօunt of worқ? Ι’ve virtually no expertise in coding but I wɑs hoping to start my ᧐wn blog soоn. Anyhօԝ, if yоu have any
    recommendations or tips fߋr new blog owners please share.
    І understand this іs ⲟff topic however I simply wantеɗ to ask.
    Cheers!

    ᒪ᧐᧐k intօ my homepaցe кохай мене

  4. Nice post. I was checking continuously this blog and I’m impressed! Extremely helpful info particularly the last part 🙂 I care for such information a lot. I was looking for this particular information for a long time. Thank you and best of luck.

  5. This is really interesting, You’re a very skilled blogger. I have joined your rss feed and look forward to seeking more of your magnificent post. Also, I’ve shared your site in my social networks!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments