Homeदेशकरोना से हारा लुधियाना पुलिस का ACP

करोना से हारा लुधियाना पुलिस का ACP

पंजाब के लुधियाना से एक बडी दुःखद खबर आई है। पंजाब पुलिस के ए.सी.पी. अनिल कोहली की आज मृत्यु हो गई। ए.सी.पी. अनिल कोहली कोरोना से पीड़ित थे।
ए.सी.पी. कोहली काफी दिनों से बीमार थे। उनका ईलाज अस्पताल में चल रहा था। बीते दिन अनिल कोहली की पत्नी, ड्राईवर सहित तीन और लोगों की कोरोना रिपोर्ट पोज़िटिव पाई गई थी।
आज प्रशासन द्वारा कई पुलिस वालों को क्वारंटाइन किया था। आज दोपहर ए.सी.पी. अनिल कोहली ने अंतिम सांस ली।
एसीपी का एसपीएस अस्पताल में इलाज चल रहा था। वह कुछ दिनों से वेंटिलेटर पर थे और हालत नाजुक थी। एसीपी की उम्र 52 साल थी। एसपी मूल रूप से खन्ना के रहने वाले थे।
पंजाब सरकार द्वारा सुबह फैसला लिया गया था कि अनिल कोहली का ईलाज प्लाज़मा थैरेपी से करवाया जाएगा।
एसीपी अनिल कोहली का इलाज प्लाज्मा थैरेपी से करने की तैयारी की जा रही थी। यह पंजाब का पहला ऐसा केस होता, जिसमें यह थैरेपी करवाई जाती। एसीपी के स्वजनों ने इसकी मंजूरी दे दी थी।
एसीपी लुधियाना के एसपीएस अस्पताल में उपचाराधीन थे। उनके उपचार के लिए स्वास्थ्य विभाग संभावित प्लाज्मा दानी से तालमेल कर रहा था।
इससे पहले वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में बताया गया था कि थैरेपी में आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा। इस थैरेपी का प्रबंध राज्य सरकार के स्वास्थ्य सलाहकार और पीजीआइ के पूर्व डायरेक्टर डॉ. केके तलवाड़ कर रहे थे।
डॉ. तलवाड़ की विनती पर पीजीआइ के ब्लड ट्रांसफ्यूजन विभाग के पूर्व प्रमुख डॉ. नीलम मरवाहा ने प्लाज्मा थैरेपी के लिए कोशिशों में नेतृत्व करने की सहमति दे दी थी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments