Homeधर्म-संस्कृतिदूरदर्शन पर रामायण के प्रसारण को लेकर लोगों ने की शिकायत

दूरदर्शन पर रामायण के प्रसारण को लेकर लोगों ने की शिकायत

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस इस वक्त पूरे देश पर अपना कहर बरपा रही है। संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देश में लॉकडाउन लागू कर दिया गया है। फिल्मों और सीरियल्स की शूटिंग भी रोक दी गई है। इसी वजह से टेलीविजन पर एक बार फिर से पुराने धारावाहिकों का प्रसारण शुरू किया गया है। इन दिनों सबसे ज्यादा चर्चा दूरदर्शन पर प्रसारित हो रहे कार्यक्रम रामायण की है।

यूजर ने लिखा है कि दूरदर्शन रामायण का प्रसारण मोजर बेयर डीवीडी के जरिए कर रहा है।

नेहा दीक्षित नाम की यूजर ने ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘इस ट्वीट के लिए मैं माफी चाहूंगी। लेकिन दूरदर्शन रामायण को मोजर बेयर डीवीडी के जरिए चला रहा है वो भी वॉटरमार्क के साथ।’ इन आरोपों पर दूरदर्शन के सीईओ शशि शेखर ने ट्वीट कर का जवाब आया है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘ये दूरदर्शन का तो नहीं लग रहा। कृप्या अपने सोर्स को दोबारा चेक करें।’

वहीं कई लोगों ने इस बात की शिकायत भी की है कि धारावाहिक का ब्रैकग्राउंड म्यूजिक तेज होने की वजह से डायलॉग सुनाई नहीं दे रहे हैं। इस पर शशि शेखर ने लिखा है कि उन्होंने इस बात को नोट कर लिया है। साथ ही उन्होंने लोगों से पूछा है कि वो किन माध्यमों पर इनका प्रसारण देख रहे हैं।

बता दें कि ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (बार्क) की नई रिपोर्ट के मुताबिक, 13वें हफ्ते में दूरदर्शन ने सभी शैलियों (genres) में सबसे अधिक टीआरपी प्राप्त की है। दूरदर्शन ने सोनी मैक्स, सोनी सब, जी सिनेमा और निक जैसे चैनलों को भी मात दे दी है।  28 मार्च 2020 से 3 अप्रैल 2020 के बीच सबसे अधिक दूरदर्शन देखा गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments