Wednesday, September 28, 2022
Homeउत्तराखंडउत्तराखण्ड राज्य में लागू कोविड कर्फ्यू की अवधि को 1 सप्ताह के...

उत्तराखण्ड राज्य में लागू कोविड कर्फ्यू की अवधि को 1 सप्ताह के लिए और बड़ी

उत्तराखण्ड राज्य में लागू कोविड कर्फ्यू की अवधि को 1 सप्ताह के लिए और बढ़ा दिया गया है। पूर्व में राज्य सरकार द्वारा राज्यभर में बढ़ते कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के दृष्टिगत कोविड कर्फ्यू के आदेश संख्या 425/USDMA/792(2020), जो दिनांक 9 अगस्त 2021 को जारी किए गए थे। इस कोविड कर्फ्यू की अवधि को राज्य में गृहमंत्रालय भारत सरकार द्वारा जारी आदेश संख्या 40-3/2020-DM-1(A) दिनांक 28 जुलाई 2021 के प्रावधानों का संज्ञान लेते हुए अग्रिम 07 दिवस के लिए कोविड कर्फ्यू बढ़ा दिया गया है। राज्य में कोविड कर्फ्यू दिनांक 17/08/2021 प्रात: 6 बजे से दिनांक 24/08/2021 प्रात: 6 बजे तक प्रभावी रहेगा।

प्रदेश में कोविड-19 के प्रसार में कमी को देखते हुए विवाह समारोह में कोविड-19 निगेटिव रिपोर्ट के साथ 50 लोग शामिल हो सकेंगे। शव यात्रा में भी अब 50 लोगों को शामिल होने की अनुमति दी गई है।

राज्य के समस्त शासकीय एवं निजी विद्यालय, विद्यालयी शिक्षा विभाग द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार संचालित होंगे।

प्रदेश के समस्त औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, पॉलीटेक्निक, महाविद्यालय, मेडिकल एवं नर्सिंग कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज, कृषि एवं प्रौद्योगिकी संस्थान, समस्त विश्वविद्यालय एवं अन्य समस्त संस्थान को खोलने के लिए संबंधित विभाग द्वारा मानक प्रचलन विधि कोविड प्रोटोकॉल के साथ खोले जाने हेतु पृथक से जारी की जाएगी एवं उसकी संबंधित संस्थानों द्वारा कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराया जाएगा।

राज्य के समस्त कोचिंग संस्थान जो 18 वर्ष से ऊपर के विद्यार्थियों अभ्यर्थियों को कोचिंग प्रदान करते हैं वह कोविल प्रोटोकॉल का अनुपालन करते हुए 50% क्षमता के साथ खुलेंगे एवं ऑनलाइन डिस्टेंस लर्निंग के प्रावधान जारी रहेंगे। समस्त सामाजिक राजनीतिक खेल गतिविधियां मनोरंजन शैक्षिक सांस्कृतिक समारोह अग्रिम आदेश तक बंद रहेंगे। परन्तु यदि उपरोक्त गतिविधियों हेतु सक्षम स्तर से पूर्व अनुमोदन प्राप्त हुआ हो, तो ऐसी गतिविधियों को संचालित करने की अनुमति होगी।

बाहरी राज्यों से उत्तराखंड राज्य में आने वाले ऐसे व्यक्ति जिनके पास वैक्सीनेशन का प्रमाण पत्र नहीं है, उन सभी व्यक्तियों को अधिकतम 72 घंटे पूर्व की कोरोना नेगेटिव टेस्ट रिपोर्ट के साथ ही राज्य में प्रवेश की अनुमति प्रदान की जाएगी।

20 COMMENTS

  1. My spouse and I aƅsolutely love yoᥙr blog and find most of your post’s to Ƅe ԝhat precisely I’m
    ⅼooking for. Does one offer guest writers tο write contеnt іn yojr casе?
    Ι ѡouldn’t mind writing а post orr elaborating onn а few of
    the subjects уou wгite aout heгe. Again, awesome weblog!

    My blog :: 如何赢得老虎机

  2. вышка телескопическая
    [url=https://podyemniki-machtovyye-teleskopicheskiye.ru]https://podyemniki-machtovyye-teleskopicheskiye.ru[/url]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments