Homeउत्तराखंडकोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिये जिला अधिकारी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के...

कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिये जिला अधिकारी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी अधिकारी कर्मचारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश


देहरादून ,जनपद में कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते प्रसार की रोकथाम एवं बचाव के दृष्टिगत जिलाधिकारी डाॅ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समस्त उप जिलाधिकारियों, मुख्य चिकित्सा अधिकारी सहित संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने समस्त उप जिलाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में सार्वजनिक स्थानों, बाजारों, व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में कोविड बिहेवियर का कड़ाई से पालन करवाने के साथ ही मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने केनिर्देश दिए।
जिलाधिकारी के निर्देशों के अनुपालन में भारत भूमि चिकित्सालय ऋषिकेश में 140 बैड बढ़ाए गए तथा जिला प्रशासन के निर्देशों पर सिनर्जी चिकित्सालय को पेड कोविड केयर सेंटर बनाया गया है। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज रायपुर में बनाए गए कोविड केयर सेंटर में 200 आई सी यू बैड बढ़ाने के निर्देश दिए। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि जनपद में 316 अक्सीजन बैड, 471 साधारण बैड तथा 51 आईसीयू बैड रिक्त है।
जिलाधिकारी ने कहा कि जिन संक्रमित व्यक्तियों को स्वास्थ्य के अनुसार चिकित्सालय में भर्ती होने की आवश्यकता नहीं है ऐसे व्यक्ति जिला प्रशासन की वेबसाइट https://dsclservices.org.in/self-isolation.php पर होम आइसोलेशन के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। उन्होंने नगर निगम देहरादून एवं ऋषिकेश सहित समस्त नगर पालिका परिषदों के अधिकारियों को अपने अपने क्षेत्र अंतर्गत साफ -सफाई, सैनिटाइजेशन कराने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त जिलाधिकारी ने सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को निरंतर विभिन्न माध्यमों से जागरूकता कार्यक्रम चलाए जाने के निर्देश दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments