Homeउत्तराखंडमेयर ने निगम में दिए कंट्रोल रूम खोलने के आदेश

मेयर ने निगम में दिए कंट्रोल रूम खोलने के आदेश

कोरोना कंट्रोल के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए महापौर ने ली अधिकारियों की महत्वपूर्ण बैठक

वैश्विक महामारी को लेकर पैनिक होने से बचे शहरवासी -अनिता ममगाई

ऋषिकेश-कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने शनिवार की दोपहर अपने आवास से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में उन्होंने जरूरी दिशा निर्देश दिए।

उत्तराखंड की देवभूमि ऋषिकेश में कोरोनो के तेजी से सामने आ रहे मामलों को देखते हुए नगर निगम प्रशासन एक्शन मोड में आ गया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने आज दोपहर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शहर के अधिकारियों की बैठक ली और उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
प्रदेश में कोरोना प्रकोप को देखते महापौर ने राजकीय अस्पताल को सक्रिय करने के निर्देश दिए हैं।उन्होंने कोरोना की स्थिति की तमाम जानकारी ली। जिन क्षेत्रों में कोरोना तेजी से बढ़ रहा है, और एक ही घर के अधिकांश सदस्य वैश्विक महामारी की चपेट में है उनके भोजन की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। अपने आवास पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए महापौर ने अधिकारियों से कोरोना की स्थिति की जानकारी ली।साथ ही कोरोना संक्रमण के रोकथाम, बचाव और उपचार और कोरोना की वर्तमान स्थिति की समीक्षा करते हुए कहा कि इसको रोकने के लिए प्रभावी रणनीति बनाई जाए।


महापौर ने बताया कि कोरोना वायरस से लडा़ई में केंद्र एवं राज्य सरकार आवश्यक कदम उठा रही है ।इस जंग में टीकाकरण सबसे बड़ा हथियार है। उन्‍होंने आग्रह किया कि ज्‍यादा से ज्‍यादा मरीजों को वैक्‍सीन लगाई जाए। उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी से संबंधित कई भ्रांतियों और अफवाहों के बारे में लोगों को जागरूक किया जाए। कहा कि ,यह बहुत महत्‍वपूर्ण है कि इस मुश्किल समय में लोग घबराहट के शिकार न हों। उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पताल में लोगों को पैनिक से बचाने के लिए कोरोना से ठीक हो रहे रोगियों के आंकड़े भी लगातार प्रकाशित किए जाने चाहिए ताकि इस वैश्विक महामारी को लेकर लोगों के मन से भय है वो दूर हो सके।महापौर ने बताया कि कोरोनो की गंभीर होती स्थिति को देखते हुए नगर निगम में कंट्रोल रूम खोलने के आदेश दे दिए गए हैं यहां हेल्पलाइन जारी कर तमाम संबंधित अधिकारियों द्वारा कोरोनो पीड़ितों एवं उनके तीमारदारों की हर संभव मदद की जाएगी। इसके अलावा सैनिटाइजेशन को लेकर भी निगम ने अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है। उन्होंने निगम के तमाम पार्षदों से भी मेरा वार्ड कोरोना मुक्त वार्ड बनाने की मुहिम चलाने के लिए निर्देशित किया।बैठक में नगर आयुक्त नरेंद्र सिंह क्वीरियाल,तहसीलदार अमृता शर्मा,, सहायक नगर आयुक्त एलम दास, विनोद लाल,कोतवाली प्रभारी रितेश शाह, डॉ संतोष पंत आदि शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments