Thursday, September 29, 2022
Homeउत्तराखंडजिलाधिकारी गढ़वाल ने इंटर कॉलेज पौड़ी में बने कोविड-19 कंट्रोल रूम ...

जिलाधिकारी गढ़वाल ने इंटर कॉलेज पौड़ी में बने कोविड-19 कंट्रोल रूम का किया निरीक्षण

पौड़ी: जिलाधिकारी गढ़वाल डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने 18 से 44 आयुवर्ग हेतु बनाया गया टीकाकरण स्थल राजकीय इण्टर कालेज पौड़ी तथा सीएमओ कार्यालय में कोविड कंट्रोल रूम का स्थलीय निरीक्षण किया। टीकाकरण स्थल पर निरीक्षण के दौरान लाभार्थियों से बातचीत कर टीकाकरण कार्यक्रम को सुव्यवस्थित बनाये रखने में अपना सहयोग बनाये रखने को कहा साथ ही तैनात अधिकारी को टीकाकरण कार्यक्रम की समुचित व्यवस्था को सुगमता से संचालन करने के दिशा निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि सौंपे गए दायित्व को गंभीरता से लेते हुए सक्रियता के साथ कार्य करें, आने वाले लोगों को किसी तरह की समस्या न हो इस बात का विशेष ध्यान रखें। साथ ही कहा कि टीका लगवाने आ रहे लोगों को सामाजिक दूरी, मास्क, सेनेटाइजर एवं संक्रमण से सावधानियों के बारे में जागरूक करें। जिससे संक्रमण के खतरे से लोग बच सकें। उन्होंने प्रधानाचार्य को निर्देशित करते हुए कहा कि टीकाकरण को आने वाले लोगों को बैठने के लिए कुर्सियों की समुचित व्यवस्था बनाये रखना सुनिश्चित करें। इसके अलावा जिलाधिकारी ने कोविड कंट्रोल रूम में पहुंचकर फोन के माध्यम से संक्रमित व्यक्तियों से बातचीत कर उनका हालचाल जाना।
जिलाधिकारी डॉ. जोगदण्डे ने आज जीआईसी पौड़ी टीकाकरण स्थल का निरीक्षण कर सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित किया कि टीका लगवाने के लिए आने वाले लोगों को पेयजल एवं बैठने की समुचित व्यवस्था बनाये रखना सुनिश्चित करेंगे। कहा कि टीका लगवाने आ रहे लोगों को सामाजिक दूरी, मास्क, सेनेटाइजर एवं संक्रमण से बचाव हेतु सावधानियाॅ के बारे में भी जागरूक करें। साथ ही उन्होंने प्रतीक्षा कक्ष, टीकाकरण कक्ष, ऑब्जर्वेशन कक्षों का निरीक्षण कर जायजा भी लिया। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि टीकाकरण स्थल में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखे।
जिलाधिकारी डॉ. जोगदण्डे ने सीएमओ कार्यालय में बना कोविड कंट्रोल रूम का निरीक्षण करते हुए मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि संक्रमित व्यक्तियों को दवाई की किट देना सुनिश्चित करें। इस दौरान उन्होंने संक्रमित व्यक्तियों को फोन के माध्यम से बातचीत कर उनका हालचाल जाना। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारी को प्रतिदिन आने वाले संक्रमित व्यक्तियों, दवाई की किट तथा सैंपलों की रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को विकास खंड एकेश्वर के नौगांव खाल में 100 बेड का कोविड केयर सेंटर बनवाने के निर्देश दिए। कहा कि 10-10 बेड का अलग-अलग कमरे, महिला व पुरुषों के लिए, शौचालय तथा डॉक्टरों के लिए कमरे बनाने के निर्देश दिए। कहा कि वहां पर पानी की टंकी, खाने की कैंटीन तथा आने जाने के लिए अलग अलग रास्ते बनाये, जिससे संक्रमित व्यक्तियों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनोज शर्मा, डॉ. पंकज जुयाल, डॉ. विकास गुसाईं, एई. लोनिवि जी. एस. कौंडल सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

43 COMMENTS

  1. Ԍreat web sitye үоu haѵe ɡot here.. It’s hɑrd to find
    quality writing ⅼike youгs thesе days. I seriously ɑppreciate individuals liқe үoս!

    Takke care!!

    my website :: discuss

  2. It’s a shame yoou don’t have a donaqte button! I’d certainly donate tⲟ thjs brilliant blog!
    Ι guess fоr noѡ i’ll swttle for bookmmarking аnd adding yoսr RSS feed to
    my Google account. I look forward tto new updates ɑnd willl share thіs
    sute witrh my Facebook grouρ. Talk soon!

    Check oᥙt mmy webpage: лучший слот

  3. Admiring tһe persistence you рut into уour site ɑnd in depth information yօu ⲣresent.

    It’s awesome t᧐ come across a blog every once іn a ԝhole tht іsn’t tһe same old rehashed іnformation. Excellent rеad!

    I’ve saved youг site and I’m including yur RSS feeds tⲟ
    my Google account.

    Ꮇy web site – jasa seo website

  4. My spouse and Ι ɑbsolutely love ykur blog ɑnd find nearlү all of your post’s to be just wһаt
    I’m looking foг. Do youu offer guest writers
    t᧐ wгite content for yourself? I wouldn’t mind creeating
    a post օr elaborating ߋn some of the subjects yyou write гelated tⲟ һere.
    Agaіn, awesome blog!

    Ꭺlso visit mү site breng dit gratis online

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments