Homeट्रेंडिंगउत्तर और दक्षिण कोरिया के सैनिकों के बीच हुई गोलीबारी

उत्तर और दक्षिण कोरिया के सैनिकों के बीच हुई गोलीबारी

दक्षिण कोरिया ने कहा है कि उसके और उत्तर कोरिया के सैनिकों के बीच रविवार को गोलीबारी हुई। साल 2018 के अंत में दोनों देशों ने सीमा पर दुश्मनी को कम करने के लिए कुछ कदम उठाए थे, जिसके बाद पहली बार सरहद पर गोलीबारी की घटना हुई है।

ऑय विटनेस का कहना है कि सीमा पर कभी-कभी हिंसक टकराव होता है।हालांकि इसमें दोनों पक्षों में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। इसके बढ़ने की भी संभावना नहीं है।
ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ ने सियोल में बताया कि उत्तर कोरिया के सैनिकों ने रविवार को दक्षिण कोरिया की सीमा सुरक्षा चौकी पर कई गोलियां चलाईं। सेना ने एक बयान में कहा कि दक्षिण कोरिया ने चेतावनी देने के बाद दो गोलियां चलाईं। इसमें कहा गया कि गोलीबारी में दक्षिण कोरिया में कोई हताहत नहीं हुआ।

उत्तर कोरिया की सरकारी समाचार एजेंसी कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी ने घटना की खबर नहीं दी है। दक्षिण कोरिया ने कहा कि वह तनाव को बढ़ाने से रोकने के लिए सैन्य हॉटलाइन के जरिए उत्तर कोरिया से संपर्क करने की कोशिश कर रहा है।

उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन के अपनी सेहत संबंधी तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए करीब 20 दिन बाद सार्वजनिक तौर पर दिखने के एक दिन बाद, सीमा पर गोलीबारी की घटना हुई। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments