Homeउत्तराखंडकोरोना थोड़ा सुस्त हुआ है मरा नहीं इसलिए सावधानी बरतें- धस्माना

कोरोना थोड़ा सुस्त हुआ है मरा नहीं इसलिए सावधानी बरतें- धस्माना


देहरादून: कोरोना की दूसरी लहर उत्तराखंड और देश में भारी तबाही मचाने के बाद थोड़ा धीमे पड़ गयी है किंतु मरी नहीं है इसलिए थोड़ी से भी लापरवाहि बहुत महंगी पड़ सकती है यह बात आज देवभूमि मानव सांसाधन विकास ट्रस्ट के अध्यक्ष व उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने आज इंद्रानगर कालौनी गुरुद्वारा हॉल में आयोजित कोविड सुरक्षा ज़ह जागरण गोष्ठी में उपस्थित लोगों को बतौर मुख्यातिथि संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि आज पूरी दुनिया को कोविड वैश्विक महामारी ने हिला कर रख दिया। उन्होंने कहा कि इस बीमारी ने न देशों की सीमाओं को देखा ना धर्म जाती रंग रूप को ना अमीर व ताकतवर का लिहाज किया ना गरीब व कमजोर पर दया की बल्कि जो लापरवाह हुआ उसी पर इसने झपट्टा मार कर पकड़ लिया। श्री धस्माना ने कहा कि आज आवश्यकता इस बात की है कि सरकारी तंत्र स्वास्थ्य सेवाओं को चुस्त दुरुस्त व मजबूत कर तैयार रहे व आम नागरिक जागरूक रह कर कोविड प्रोटोकॉल का पालन करे।
गोष्ठी में बोलते हुए ओएनजीसी के उप महाप्रबंधक श्री बहुगुणा ने कहा कि उनका कोरोना पीड़ित का स्वयं का बहुत कड़वा अनुभव है ,उन्होंने बताया कि वे स्वयं और उनके सभी परिजन कोरोना पॉजिटिव हो गए थे लेकिन इस पर जिस प्रकार का व्यहवार समाज के लोगों ने किया वह व्यथित करने वाला अनुभव है और इसमें सबसे बड़ा पाठ जो सीखने को मिला वह यह था कि ऐसे बुरे वक्त में हमें पीड़ित को अकेला नहीं छोड़ना चाहिए बल्कि उसका किसी न किसी तरह से उत्साहवर्धन करना चाहिए। गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सचिव सरदार बलबीर सिंह ने कहा कि उत्तराखंड में इस कोरोना काल में श्री सूर्यकांत धस्माना जी ने जिस प्रकार से अपने स्तर पर लोगों की सहायता की वो बेमिसाल है। डॉक्टर दीपक बिष्ट ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में जब देहरादून में ऑक्सीजन की कमी पड़ी तो श्री धस्माना ने देवभूमी मानव संसाधन विकास ट्रस्ट के माध्यम से ऑक्सीजन बैंक की स्थापना कर जिस प्रकार से लोगों की सेवा की उसका अनुसरण करते हुए अनेक लोगों ने फिर ऑक्सीजन की सेवा शुरू की। सामाजिक कार्यकर्ता सलीम अंसारी ने कहा कि श्री धस्माना जी को अब लोगों के टीकाकरण में जिस प्रकार से सहयोग किया जा रहा है उससे लोगों में जागरूकता फैल रही है और जो लोग टीके के प्रति थोड़ा झिझक कर रहे थे अब वे भी टीका लगवा रहे हैं।
श्री धस्माना ने इस अवसर पर गुरुद्वारा कमेटी को चार ऑक्सिमिटर व मास्क तथा सैनिटाइजर भेंट किये व उपस्थित सभी लोगों को कोविड सुरक्षा किट भेंटस्वरूप प्रदान की ।
इस अवसर पर श्री महेश जोशी, श्री अवधेश कुमार, श्रीमती शाइदा अंसारी,श्री मुजम्मिल, सरदार जसवंत सिंह श्रीमति संध्या आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments