Homeउत्तराखंडस्वास्थ्य विभाग ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाना गई भूल

स्वास्थ्य विभाग ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाना गई भूल

कोटद्वार। पौड़ी जिले के कोटद्वार में स्वास्थ्य विभाग के द्वारा इन दिनों कोविड वैक्सीन का टीकारण करने का कार्य जारी है, कोविड-19 वैक्सीन के टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य विभाग ने बेस चिकित्सालय से लेकर अलग-अलग प्रथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को वैक्सीन टीकारण सेंटर बनाया हैं, लेकिन स्वास्थ्य विभाग ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाना भूल गया। स्वास्थ्य विभाग की कार्यप्रणाली से तो ऐसा लगता है वैक्सीन का टीका लगाने के नाम पर स्वास्थ्य विभाग कोरोना वायरस को दावत देने का काम कर रहा है।
यह मामला किसी एक टीकाकरण सेंटर का नहीं है यह सभी टीकाकरण सेंटर में देखा जा सकता है, कोविड-19 वैक्सीन के टीकाकरण के लिए लोगों की भीड़ उमड रही है लेकिन स्वास्थ्य विभाग की टीम इस भीड़ को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाना भूल रही है। वही वैक्सीन सेंटरों में टीकाकरण के लिये आने वाले लोगों का थर्मल स्कैनिंग भी नहीं की जा रही है, कही टीकारण केंद्र में लोगो की बैठने की व्यवस्था नही, अगर वैक्सीन टीकाकरण सेंटर में कोई महिला या पुरुष संक्रमित आता है तो स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के पास उसकी जांच करने के लिए कोई उपकरण नहीं है, जिसके चलते ही कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा अधिक बना हुआ है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग लापरवाह बना हुआ है।

पूरे मामले पर सीएमओ पौड़ी डॉ मनोज शर्मा से जब फोन पर जानकारी ली गयी तो उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीम तो वैक्सीन का टीकाकरण कर सकती है बाकी काम प्रशासन का है स्वास्थ्य विभाग की ओर से सभी विभागों को व्यवस्था बनाने के लिए पत्र भेजा गया है लेकिन वैक्सीनेशन सेंटर पर प्रशासन के द्वारा व्यवस्था नहीं की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments