Homeउत्तराखंडएआईसीसी की ज़ूम बैठक में देश भर की स्थितियों पर चर्चा की...

एआईसीसी की ज़ूम बैठक में देश भर की स्थितियों पर चर्चा की गई कोरोना की प्रदेश वार समीक्षा


देहरादून: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के कोविड19 कण्ट्रोल रूम द्वारा आज ज़ूम मीटिंग आयोजित कर देश भर में कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थितियों , कांग्रेस द्वारा स्थापित कण्ट्रोल रूम्स की स्थितियां व भूमिका,हर प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति व कांग्रेस का योगदान जैसे विषयों की विस्तार से समीक्षा की गई । एआईसीसी के वरिष्ठ नेता पवन खेड़ा ,सचिव मनीष चतरथ व गुरदीप सप्पल द्वारा समीक्षा की गई।
उत्तराखंड प्रदेश की स्थितियां के बारे में प्रदेश उपाध्यक्ष व कोविड19 कण्ट्रोल रूम प्रभारी सूर्यकांत धस्माना ने राज्य मुख्यालय व जिला स्तर पर स्थापित कण्ट्रोल रूम्स की रिपोर्ट प्रस्तुत की व बताया कि राज्य सरकार की पांच ऐ अनियोजित,अनियंत्रित,असंयमित, आयोजन में आमंत्रण से न केवल उत्तराखंड में बल्कि पूरे उत्तर भारत में कोरोना विस्फोट हुआ। श्री धस्माना ने बताया कि केवल 20 दिनों में उत्तराखंड मृत्यु दर में देश में पहले नंबर पर पहुंच गया और आज हालात इतने अनियंत्रित हैं कि छोटे से राज्य में मरने वालों की संख्या तीन हज़ार को छू रहा है। श्री धस्माना ने कहा कि प्रदेश में वर्तमान में 56,627 ऐक्टिव केस हैं व कुल 204051 लोग अब तक संक्रमित हो चुके हैं और यह स्थिति राज्य की भाजापा सरकार की वजह से बनी है। श्री धस्माना ने कहा कि राज्य में ऑक्सीजन सिलेंडरों की , ऑक्सीजन बैडस की , आईसीयू व वेंटीलेटरों की भारी कमी है और मरने वालों की संख्या इलाज की कमी की वजह से बढ़ती जा रही है। उन्होंने एआईसीसी से आग्रह किया कि ऑक्सीजन के खाली सिलेंडरों की व्यवस्था करवाने में मदद करें उनका ट्रस्ट खाली सिलेंडर खरीदने को तैयार है जो ऑक्सीजन बैंक संचालित कर रहे हैं।
एआईसीसी ने आश्वासन दिया कि एआईसीसी के केंद्रीय कण्ट्रोल रूम की ओर से राज्यों को हर संभव सहायता की जाएगी। एआईसीसी प्रवक्ता पवन खेड़ा ने बताया कि डॉक्टरी परामर्श के लिए राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस का पैनल सराहनीय कार्य कर रहा है इसी प्रकार से प्लाज्मा की उपलब्धता के बारे में भी सूचनाओं को राष्ट्रीय स्तर पर सांझा किया जा रहा है।
ज़ूम मीटिंग का संचालन एआईसीसी सचिव मनीष चतरथ ने किया।
सादर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments