Sunday, October 2, 2022
Homeउत्तराखंड2021 के द्वितीय सत्र हेतु विधानसभा के सभी सदस्य ऑनलाइन अपने प्रश्न...

2021 के द्वितीय सत्र हेतु विधानसभा के सभी सदस्य ऑनलाइन अपने प्रश्न विधानसभा को प्रेषित करें

देहरादून– कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बढ़ते संक्रमण के दृष्टिगत उत्तराखंड विधानसभा के इस वर्ष के द्वितीय सत्र हेतु उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने सभी विधानसभा सदस्यों से क्षेत्र से सम्बंधित समस्या के प्रश्नों को ऑनलाइन विधानसभा को प्रेषित करने की स्वीकृति दी है।
वर्तमान में कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के उद्देश्य से लागू कोरोना कर्फ़्यू को दृष्टिगत रखते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने कहा है कि वर्ष 2021 के द्वितीय सत्र हेतु विधानसभा के सभी सदस्य ऑनलाइन अपने प्रश्न विधानसभा को प्रेषित कर सकते हैं। साथ ही एक दिन में पाँच प्रश्न ही प्रेषित करने की अनुमति दी गई है। अग्रवाल ने बताया कि इस संबंध में विधानसभा के सभी सदस्यों को पत्र के माध्यम से जानकारी दे दी गई है। अग्रवाल ने बताया है कि विगत वर्ष भी लॉकडाउन के दौरान विधानसभा द्वारा ऑनलाइन प्रश्न प्राप्त किये गये थे।
विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि सभी विधायक विधानसभा द्वारा आवंटित अपनी मेल आईडी से ही प्रश्नों को विधानसभा सचिवालय को प्रेषित करेंगे। अग्रवाल ने यह जानकारी भी दी है कि सभी विधानसभा के सदस्यों को कोरोना कर्फ़्यू समाप्त होने के 1 सप्ताह अथवा प्रश्न प्रेषित करने की तिथि से 1 माह के भीतर जो भी पहले हो, प्रश्न की मूल प्रति विधानसभा के प्रश्न अनुभाग में उपलब्ध कराना अनिवार्य होगा।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा है कि कोरोना महामारी के इस संकट के दौर में विधानसभा सचिवालय द्वारा ज़्यादातर विधायी कार्यों को ऑनलाइन एवं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए पूर्ण करवाया जा रहा है।इसी क्रम में विधान सभा के सदस्यों के प्रश्नों को भी ऑनलाइन स्वीकार किया जा रहा है जिससे किसी भी सदस्य को समस्या ना हो एवं कोरोना कर्फ़्यू का भी पालन होता रह।

67 COMMENTS

  1. Fantastic items fro үou, man. I’ve be minddful youг stuff prior
    tο ɑnd you’re simply extremely magnificent. I аctually ⅼike ԝhаt you’νe received here, гeally ⅼike ԝһat үоu’гe stating аnd the best
    ᴡay ƅу whicһ you assert it. Уⲟu’rе mɑking іt enjoyable
    and yoս still care for to keep it wise.
    Ӏ cɑn not wait tо learn faг more from you.
    Thіs iis actսally a terrific website.

    Mʏ site; ສະລັອດຕິງທີ່ດີທີ່ສຸດ

  2. hello theгe and tһank you for your info – I hɑνe ɗefinitely picked
    uⲣ anything new from right һere. I did however expertise severl
    technical ρoints uѕing this web site, sincе I experiencwd to reload
    tһe websit lotѕ of times prefious to I could gget it to loazd properly.
    Ι һad been wondering if your webb host iѕ ОK?
    Not that I’m complaining, but slow loading instances timеѕ wilⅼ very frequently affect yօur placejent in google ɑnd could damage your high quality score іf ads and marketing with Adwords.
    Ꮤell І’m adding thіs RSS tο my e-mail and can looҝ out for a lot mⲟre օf
    ʏⲟur respective fascinating сontent. Maкe sure you
    update tһіs aɡain soon.

    Feeel ree t᧐ surf tߋo my site: harga seo

  3. Thanks for your marvelous posting! I quite enjoyed reading it, you could be a great author. I will make sure to bookmark your blog and will come back later on. I want to encourage yourself to continue your great writing, have a nice afternoon!

  4. I blog frequently and I really appreciate your information. This article has really peaked my interest. I will bookmark your blog and keep checking for new details about once per week. I subscribed to your RSS feed too.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments