Thursday, September 29, 2022
Homeउत्तराखंडउत्तराखंड : करोना संक्रमितों की संख्या 91 पहुंची

उत्तराखंड : करोना संक्रमितों की संख्या 91 पहुंची

उत्तराखंड में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। शनिवार को देहरादून में चार, ऊधमसिंह नगर में चार और नैनीताल जिले में एक कोरोना संक्रमित मामला पाया गया। प्रवासियों के लौटने से बढ़ रहे संक्रमण को रोकना स्वास्थ्य विभाग के लिए चुनौती बन रहे हैं।

प्रदेश में करोना संक्रमित मामलों की संख्या 91 पहुंच गई है। वहीं राज्य में 91 में से 51 मरीज ठीक हो चुके हैं। शनिवार को नौ नए संक्रमित मामले सामने आने से स्वास्थ्य विभाग में भी हड़कंप मचा है। प्रदेश में अब तक एक ही दिन में सर्वाधिक नौ कोरोना संक्रमित मामले शनिवार को मिले हैं।

शनिवार को देहरादून जिले में चार लोग संक्रमित पाए गए हैं। ऊधमसिंह नगर जिले में चार और नैनीताल जिले के हल्द्वानी में एक व्यक्ति समेत नौ और लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। संक्रमितों में एक काशीपुर, एक किच्छा और दो लोग जसपुर के हैं। इन्हें मिलाकर प्रदेश में अब संक्रमितों की संख्या 91 हो गई है संक्रमित युवकों की उम्र 18 साल

ऊधमसिंह नगर की सीएमओ शैलजा भट्ट ने बताया कि जिले में पॉजिटिव पाया गया एक युवक (18) काशीपुर के गुलड़िया गांव का है, जो मुंबई से लौटा था। दूसरा किच्छा के बंडिया का रहने वाला है और वह गुरुग्राम से लौटा था।

वहीं, जसपुर में दो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सीएमओ ने बताया कि ये दोनों मुंबई से आए थे। डॉ. भट्ट ने बताया कि संक्रमितों के संपर्क आए अन्य लोगों को भी ट्रेस किया जा रहा है। जिले में अब कोरोना पॉजिटिव लोगों की कुल संख्या 20 हो गई है।

नैनीताल के सुुुुुयाल बाड़ी में एक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। वह पिछले दिनों दिल्ली से लौटा था।

अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने बताया कि शनिवार को देहरादून में चार कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसमें मसूरी निवासी 10 साल का बच्चा और डीएल रोड निवासी महिला (32) और उसका बेटा (15) कोरोना संक्रमित पाए गए, जबकि दिल्ली से लौटे रायपुर के आईटी पार्क निवासी 49 वर्षीय व्यक्ति में कोरोना की पुष्टि हुई है। 10 साल के बच्चे की मां और डीएल रोड निवासी महिला के पति 14 मई को संक्रमित मिले थे। इनका इलाज दून मेडिकल कालेज में चल रहा है।

वहीं शुक्रवार को राज्य में चार कोरोना संक्रमित मामले सामने आए थे। जिसमें से एक देहरादून, एक पौड़ी और दो नैनीताल के थे।

20 COMMENTS

  1. Wonderful goods from you, man. I’ve understand your stuff previous to and you’re just too great. I really like what you’ve acquired here, certainly like what you are stating and the way in which you say it. You make it entertaining and you still take care of to keep it sensible. I can not wait to read much more from you. This is really a terrific web site. https://www.localbitcoinguide.com/

  2. I’m tгuly enjoying the design andd layout of ʏօur blog.
    It’s а very easy on the eye ԝhich maкes it much morе enjoyable for me to comke herе and visit mогe often.
    Dіd үoս hire out a developer to сreate ʏour theme? Exceptional woгk!

    Feel free to surf tօ my web blog … jual view youtube

  3. Wonderful ɡoods from yoս, man. I have understand yoᥙr
    stuff prеvious to aand you arе just ttoo excellent.
    Ӏ аctually like what ʏou haνe acquired һere, rеally ⅼike wһat yoou arе stating andd thee way іn whic yoս
    sɑy it. Ⲩou maкe it enjoyable аnd you ѕtіll take care of to kеep it wise.
    I can not wait tօ read mmuch mokre frоm ʏou.

    This is really a tremendous web site.

    Ꭺlso visit my web page :: lies das online

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments