Sunday, October 2, 2022
Homeउत्तराखंडएसएसबी और आईटीबीपी के माध्यम से हो सीमांत क्षेत्रों में टीकाकरण

एसएसबी और आईटीबीपी के माध्यम से हो सीमांत क्षेत्रों में टीकाकरण

देहरादून। प्रदेश के सीमांत क्षेत्रों में कोविड-19 टीकाकरण को तेज करने के लिए पर्यटन, सिंचाई, धर्मस्व मंत्री श्री सतपाल महाराज ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखने के साथ साथ फ़ोन पर बात कर उन्हें सुझाव दिया है कि सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) और भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के माध्यम से प्रदेश के सीमांत क्षेत्रों में टीकाकरण अभियान चलाया जाए। पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने बताया कि कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सीमांत क्षेत्रों के लोगों को आसानी से कोरोना का टीका लगवाने के लिए उन्होने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर और फोन से बात कर उनसे मांग की गई है

कि सीमांत क्षेत्रों में एसएसबी और आईटीबीपी के माध्यम से टीकाकरण अभियान चलाया जाए। उन्होंने कहा कि एसएसबी और आईटीबीपी के जवानों के माध्यम से वैक्सीनेशन की राह को आसान किया जा सकता है। श्री ने महाराज ने केंद्रीय गृह मंत्री को बताया कि एसएसबी का मुख्यालय रानीखेत में स्थि‌त है। जिसका सीमांत क्षेत्र कुटटी, गुंजी काला पानी, लखनपुर, मालपा, बुदी, शिया लेख है। इसी प्रकार आईटीबीपी का मुख्यालय देहरादून में स्थित है और इसका सीमांत क्षेत्र नीति, माणा, मलारी, हर्षिल, कालापानी गुंजी, कुटी है। इन सीमांत क्षेत्रों में लोग मार्च से सितबंर तक अपनी भेड़ बकरियां व अन्य पशु चराने भी जाते हैं। इन लोगों से हमारी सेना को सीमाओं पर हो रही गतिवि‌धियों की भी जानकारी मिलती है। ऐसे में इन क्षेत्रों में एसएसबी और आईटीबीपी के माध्यम से कोविड-19 का टीकाकरण करवाये जाने से लोगों को राहत मिली।

28 COMMENTS

  1. Greetings fгom Carolina! Ι’m bored to teats at work so I decided tο browse your website
    ᧐n my iphone duiring lunch break. Ӏ enjoy the info yօu provide һere and
    cɑn’t wait tο taқе a loߋk when I geet hⲟmе. I’m shocked at how fast your blog loaded on my cell phone ..

    І’m nnot even սsing WIFI, jᥙst 3G .. Anyѡays, awesome blog!

    Feel free tߋ surf to my һomepage … بهترین اسلات

  2. You can certainly see your enthusiasm within the article you write. The arena hopes for even more passionate writers such as you who are not afraid to mention how they believe. At all times go after your heart.

  3. Excellent site you have here but I was curious about if you knew of any message boards that cover the same topics discussed here? I’d really love to be a part of community where I can get suggestions from other experienced people that share the same interest. If you have any recommendations, please let me know. Thanks a lot!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments