Homeदेशविशाखापट्टनम : जहरीली गैस का रिसाव बंद 3000 लोग रेस्क्यू 8 की...

विशाखापट्टनम : जहरीली गैस का रिसाव बंद 3000 लोग रेस्क्यू 8 की मौत

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में एलजी पॉलिमर उद्योग में रासायनिक गैस लीक हो गई है। आरआर वेंकटपुरम गांव में गुरुवार की सुबह हुई इस घटना में सात लोगों की मौत हो गई जबकि 120 लोग अस्पताल में भर्ती हैं। घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एनडीएमए की बैठक बुलाई है।

  • एलजी पॉलिमर कंपनी में गैस रिसाव
  • गांवों में चलाया गया रेस्क्यू ऑपरेशन

पीएम मोदी ने बुलाई एनडीएमए की बैठक


विशाखापट्टनम में हुई घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 11 बजे एनडीएमए की बैठक बुलाई है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने यह जानकारी दी। वहीं, पीएम मोदी ने कहा कि घटना के संबंध में गृह मंत्रालय और राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) के अधिकारियों से बात की है, मामले की कड़ी निगरानी की जा रही है। मैं विशाखापट्टनम में सभी की सुरक्षा और कल्याण के लिए प्रार्थना करता हूं।

तीन किलोमीटर तक के इलाके प्रभावित


बताया जा रहा है कि आरआर वेंकटपुरम में स्थित एलजी पॉलिमर कंपनी से खतरनाक जहरीली गैस लीक होने की वजह से कंपनी के आसपास के तीन किलोमीटर तक के इलाके प्रभावित हैं। 

गैस लीक होने के का कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। मौके पर विशाखापट्टनम के जिलाधिकारी वी विनय चंद भी मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है, उन्हें ऑक्सीजन दिया जा रहा है।

10 बजे तक रिसाव पर पाया गया काबू

घंटों मेहनत के बाद रिसाव पर काबू पा लिया गया है. इसके साथ ही फैक्ट्री के आस-पास से 3 हजार लोगों का रेस्क्यू किया गया है. अभी 170 लोगों को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है. सीएम जगन मोहन रेड्डी भी विशाखापट्टनम के लिए रवाना हो गए हैं.

मौके पर विशाखापट्टनम के जिलाधिकारी वी विनय चंद पहुंच गए हैं और हालात पर नजर बनाए हुए हैं. उनका कहना है कि दो घंटे के अंदर हालात को नियंत्रण में कर लिया गया. कुछ लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है, उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट दिया जा रहा है.

https://youtu.be/a0fvKyMiz-8

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments