Homeउत्तराखंडसीएम तीरथ सिंह रावत ने कोविड-19 लड़ाई में उद्योगपतियों से मांगा सहयोग

सीएम तीरथ सिंह रावत ने कोविड-19 लड़ाई में उद्योगपतियों से मांगा सहयोग

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने राज्य में कोविड के खिलाफ लङाई में उद्योगों से सहयोग लेने के लिये देश के जाने माने उद्योगपतियो से वार्ता की है। उन्होंने अडाणी ग्रुप के श्री गौतम अडाणी और आदित्य बिङला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिङला से बात कर देवभूमि उत्तराखंड की विषम भोगोलिक परिस्तिथि से अभय कराया साथ ही कोविड 19 संक्रमण के तेज़ी से बड़ते प्रभाव से भी अवगत कराया , मुख्यमंत्री तीरथ रावत ने सीएसआर में कोविड से संबंधित मेडिकल इक्वीपमेंट देने का अनुरोध किया । दोनों उद्योगपति ने मुख्यमंत्री को हर सम्भव सहयोग के प्रति आश्वस्त किया । 

इसी क्रम में महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन श्री आनंद महेंद्रा और पेटीएम के श्री विजय शेखर शर्मा के साथ वर्चुअल मीटिंग करते हुए प्रदेश में कोविड से लङाई में सीएसआर के तहत राज्य सरकार का सहयोग करने के अनुरोध किया। मुख्यमंत्री ने सहायता मेडिकल उपकरणों के रूप में दिये जाने की अपेक्षा की। उन्होंने कहा कि सीधे आवश्यक मेडिकल इक्वीपमेंट देने से राज्य सरकार को सरकारी औपचारिकताएं नहीं करनी पङेंगी और अनावश्यक विलम्ब नहीं होगा। 

श्री आनंद महिंद्रा के साथ वार्ता में मुख्यमंत्री ने 
1000 आक्सीजन सिलेंडर, 1000 आक्सीजन कन्सन्ट्रेटर्स, एमआरई मशीन, 10 मेडिकल ऑक्सिजन जेनरेटर ( छोटा अक्सीज़न प्लांट)  500 बी.आइ.पी.ए.पी(BIPAP) 500 सी.पीए.पी(CIPAP) ,मॉनिटर इत्यादि सहित करोना संक्रमण से बचाव के अन्य उपकरण उपकरण उपलब्ध कराने का आग्रह किया। श्री आनंद महिंद्रा ने हर सम्भव सहयोग देने के प्रति मुख्यमंत्री को आश्वस्त किया। वर्चुअल मीटिंग मे महेंद्रा ग्रूप क के वरिष्ठ अधिकारी अनीश शाह , मनोज , श्रुति , कवींद्र सिंह व उज़्बेक ईरानी मौजूद थे। 

एक अन्य वर्चूअल मीटिंग में पेटीएम के सीईओ श्री विजय शेखर शर्मा से मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने वार्ता की। मुख्यमंत्री ने उन्हें भी राज्य की आवश्यकताओं से अवगत कराया। पेटीएम के सीईओ ने 100 आक्सीजन कन्सन्ट्रेटर्स उत्तराखण्ड को शीघ्र उपलब्ध कराने की बात कही।  मुख्यमंत्री ने श्री आनंद महिंद्रा और श्री विजय शेखर शर्मा का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सभी के सहयोग से कोविड से लङाई में अवश्य जीत हासिल करेंगे। वर्चुअल मीटिंग में उद्योग जगत से समन्वय हेतु नोडल अधिकारी श्री नीरज खैरवाल भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments