Homeउत्तर प्रदेशUP बरेली:दूल्हा-दुल्हन ने की ऑनलाइन शादी

UP बरेली:दूल्हा-दुल्हन ने की ऑनलाइन शादी

बरेली(UP) में हुई अनोखी शादी,लॉक डाउन में दूल्हा-दुल्हन ने लिये ऑनलाइन फेरे

19 अप्रैल को बरेली की कीर्ति और मुंबई में रहने वाले सुसेन की ऑनलाइन ऐप द्वारा शादी की सारी रस्मों को पूरा किया गया

लॉकडाउन की वजह से देश भर में शादियां रुक गई है, लेकिन बरेली में एक ऑनलाइन वर्चुअल शादी  देखने को मिली. पंडित जी ने मंत्रोच्चार के साथ विधि विधान से ऑनलाइन शादी सम्पन्न कराई. इस शादी में ढोल नगाड़े बजे, डांस हुआ, मस्ती हुई और मेहमान भी शामिल हुए. लेकिन सब कुछ ऑनलाइन हुआ. अंत में पंडित ने मंत्रोच्चार के बीच दूल्हा और दुल्हन से ऑनलाइन सात फेरे भी लगवाए. इस तरह सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बरेली की कीर्ति मुंबई के सुसेन के साथ शादी के बंधन में बंध गई.

पहले हो चुकी थी कोर्ट मैरिज   बरेली की रहने वाली कीर्ति नारंग मेकअप आर्टिस्ट हैं, जिसकी शादी जयपुर के रहने वाले सुसेन से तय हुई थी. कीर्ति और सुषेन की 21 फरवरी 2020 को कोर्ट मैरिज हो चुकी थी, पर इस शादी को सामाजिक रूप देने के लिए 19 अप्रैल की तारीख फिक्स हुई थी. जिसमें कीर्ति और सुसेन की शादी होनी थी, लेकिन देशभर में कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन कर दिया गया. शादी की तारीख नजदीक आ गई तो दूल्हा-दुल्हन ने एक मैरिज वेबसाइट से संपर्क कर अपनी शादी को यादगार बनाने को कहा, इसके बाद दूल्हा-दुल्हन ने अपने-अपने घरों में बैठकर शादी कराने का निर्णय लिया. इसके बाद 19 अप्रैल को बरेली की कीर्ति और मुंबई में रहने वाले सुसेन की ऑनलाइन ऐप द्वारा शादी की सारी रस्मों को पूरा किया गया. कीर्ति इस शादी से बहुत खुश है. उनका कहना है कि उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए ऑनलाइन शादी का फैसला किया

एप के जरिए ही दोस्त व रिश्तेदार शादी में हुए शामिल

एक तरफ जहां बरेली में कीर्ति दुल्हन के लिवास में तैयार होकर शादी की रस्में पूरी कर रही थी तो वहीं दूसरी तरफ दूल्हा सुसेन मुंबई में बैठकर अपने घर वालों के साथ शादी की रस्में पूरी कर रहा था. इन सब शादी की रस्मों को ऑनलाइन ही एक पंडित जी पूरा करा रहे थे. इतना ही नहीं इस शादी के हजारों लोग गवाह भी बने और घर बैठकर ऑनलाइन ही शादी के मजे लिए. दुल्हन कीर्ति के मां-बाप और भाई भी इस तरह की शादी से बहुत खुश नजर आ रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments