Homeउत्तराखंडविधानसभा अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री से की शिष्टाचार भेंट

विधानसभा अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री से की शिष्टाचार भेंट

देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से उनके कैंप कार्यालय में शिष्टाचार भेंट की।इस दौरान श्री अग्रवाल ने कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से रोकथाम एवं किये जा रहे प्रयासों से संबंधित विभिन्न विषयों पर वार्ता की।विधानसभा अध्यक्ष ने प्रदेश में कोविड-19 को नियंत्रित करने हेतु मुख्यमंत्री को कुछ सुझाव भी दिए।
भेंटवार्ता के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने सम्पूर्ण प्रदेश में विशेषकर पर्वतीय जनपदों में टेस्टिंग व वैक्सीनेशन केंद्र बढ़ाने के साथ-साथ मेडिकल स्टाफ को बढ़ाये जाने, आरटी पीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट आने तक जिनका भी टेस्ट हुआ है उनको होम आइसोलेशन में अनिवार्य रूप से रखे जाने, निजी चिकित्सालयों को भी यथाशीघ्र वैक्सीनेशन हेतु वैक्सीन के निर्धारित मूल्य के साथ अनुमति दिए जाने, कोविड-19 रिपोर्ट नेगेटिव होने पर भी गंभीर रूप से सिंप्टोमेटिक बीमार लोगों को भी जिला स्तर के चिकित्सालय सहित आयुष्मान योजना में इंपैनल्ड निजी चिकित्सालय में भर्ती कर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराए जाने, कैंटोंमेंट जोन में प्रशासन द्वारा कठोरता से नियमों का पालन करवाए जाने संबंधित महत्वपूर्ण सुझाव मुख्यमंत्री को दिए। श्री अग्रवाल ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि उक्त सुझावों पर विचार कर यथाशीघ्र उचित कार्रवाई की जाए, जिससे कोविड-19 की बीमारी को नियंत्रित किया जा सके।
इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र से संबंधित विभिन्न विकास कार्यों को लेकर भी मुख्यमंत्री से चर्चा की, साथ ही गौहरीमाफी, साहब नगर, जोगीवाला माफी आदि बाढ़ से प्रवाहित होने वाले क्षेत्रों में मानसून से पूर्व बाढ़ प्रबंधन कार्य करवाये जाने संबंधी विषय पर भी बातचीत की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments