Homeउत्तराखंडउत्तराखंड : वीर नारी ने किए 200000 दान

उत्तराखंड : वीर नारी ने किए 200000 दान

उत्तराखंड की 80 वर्षीय दर्शनी देवी पत्नी शहीद श्री कबूतर सिंह रौथाण ने 2 लाख की धनराशि पीएम केयर फंड में दान दी दर्शनी देवी जी के पति जो कि सेना में थे 1965 के युद्ध मे शहीद हो गए थे।

जिससे वो छोटी उम्र में विधवा हो गई थी। दर्शनी देवी जी ने उनको मिलने वाली पेंशन से यह धनराशि दान की है. आपके जज्बे को कर्मभूमी TV का कोटि नमन

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पीएम केयर्स फंड व मुख्यमंत्री राहत कोष में सभी प्रदेश वासियों द्वारा किए जा रहे सहयोग के लिए आभार प्रकट किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी ने इस महामारी के विरूद्ध संघर्ष करने के लिए बढ-चढकर हिस्सा लिया है, जिसमें कुछ लोगों ने तो अपने जीवन की जमा पूंजी ही इस बीमारी की रोकथाम के लिए समर्पित की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वृद्ध माता श्रीमती दर्शनी देवी रौथाण, जिनके पति स्व० कबोत्र सिंह रौथाण भारतीय सेना में देश के सेवा करते हुए 1965 में शहीद हो गए थे, उन्होंने आज देश के सेवा हेतू पीएम केयर्स फंड में 2 लाख रुपये दान किये। पूर्व में भी गौचर निवासी श्रीमती देवकी भंडारी ने अपने नाम को चरितार्थ करते हुए पीएम केयर्स फंड में 10 लाख रुपये का सहयोग दिया जो स्वयं किराये के मकान में रहकर पेंशन की धनराशि से जीवन यापन कर रही हैं। इसी तरह बुजुर्ग स्वतंत्रता संग्राम सेनानी साधु सिंह बिष्ट भी इसमें सहयोगी बने हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments